भारत में धूम मचाने वाली Maruti Suzuki Alto ये सस्ती कार सड़क हादसों में नहीं बचा पाएंगी आपकी जान

.
0
आप अगर एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको यह जरूर पता होना चाहिए कि वह कार आपके और आपके परिवार के लिए कितना सुरक्षित है। आज हम आपको Maruti Suzuki Alto के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी भारतीय बाजार में बंपर बिक्री हुई । Maruti Suzuki Alto को Global NCAP की तरफ से किए गए टेस्ट में खराब रेटिंग्स मिली हैं। 

भारत में धूम मचाने वाली Maruti Suzuki Alto ये सस्ती कार सड़क हादसों में नहीं बचा पाएंगी आपकी जान


आपको हम बता दें कि Global NCAP एक ऐसी संस्थान है, जो सुरक्षा के आधार पर कारों को रेटिंग देती है। रेटिंग के लिए उन कारों को कई राउंड्स में टेस्ट किया जाता है, जहां देखा जाता है कि अगर सड़क दुर्घटना होती है, तो कौन सी कार वयस्कों (एडल्ट) और बच्चों (चाइल्ड) की जान की सबसे ज्यादा हिफाजत करेगी। 

Maruti Suzuki Alto में 796 सीसी, 3-सिलिंडर, 12-वाल्व, BS-6  इंजन दिया गया है। इसका इंजन 6000 आरपीएम पर 48PS की मैक्सिमम और 3500 आरपीएम पर 69Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है।

कीमत- Maruti Suzuki Alto की  शुरुआती दिल्ली भारतीय बाजार में एक्स-शोरूम कीमत 2.94 लाख रुपये है। Global NCAP के मुताबिक यह कार सुरक्षा के मामले में बहुत ही ज्यादा खराब है। कार क्रैश टेस्ट में जब इसे बिना एयरबैग टेस्ट किया गया तो इसे बस शून्य अंक ही मिले।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
To Top