महाराष्ट्र सरकार अलर्ट, कल से महाराष्ट्र के बड़े शहरों में 5 जनवरी तक‍ नाइट कर्फ्यू

.
0

महाराष्ट्र सरकार अलर्ट, कल से महाराष्ट्र के बड़े शहरों में 5 जनवरी तक‍ नाइट कर्फ्यू -  बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा यह निर्णय ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के मद्देनजर ही लिया गया है. उद्धव सरकार के नए आदेश के मुताबिक नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा. यह 5 जनवरी 2021 तक चलेगा.कोरोना वायरस का संक्रमण अभी भी थमा नहीं है. क्रिसमस, न्यू ईयर जैसे त्योहारों को देखते हुए इसके और बढ़ने का अंदेशा लगातार जताया जा रहा है. इसी वजह से कई राज्य सरकारों ने अभी से ही एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. वहीं दूसरी ओर ब्रिटेन में सामने आए कोरोना के नए स्ट्रेन ने भी सरकारों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. बता दें कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज दोपहर वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की थी. जिसके बाद राज्य के कुछ हिस्सों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया. इसके साथ ही उद्धव सरकार ने एक और अहम फैसला लिया है.इसके साथ ही यूरोप और मध्य पूर्व देश से आने वाले यात्रियों को 14 दिनों तक इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन में भेजा जाएगा. वहीं अन्य देशों से महाराष्ट्र में आने वालों को होम क्वारंटाइन में रहना होगा.

महाराष्ट्र सरकार अलर्ट, कल से महाराष्ट्र के बड़े शहरों में 5 जनवरी तक‍ नाइट कर्फ्यू

स्वास्थ्य मंत्री ने सोमवार को India Science Festival के दौरान मीडिया से वायरस के नए टाइप को लेकर उठे सवालों पर कहा कि 'सरकार हर बात के लिए पूरी तरह सजग है और जैसे पिछले 1 साल में आपने देखा कि सरकार ने जरूरत के अनुसार जनता के हितों की रक्षा करने के लिए जो भी जरूरी था, वह सब किया. 

वो सारी चीजें सरकार देख रही है लेकिन अभी अगर आप मुझसे पूछें तो इतना पैनिक करने का कोई कारण नहीं है.ब्रिटेन से एक यात्री रोम पहुंचा था, जिसकी वजह से इटली में नया कोरोना वायरस पाया गया है. फ्रांस में भी नए वायरस को लेकर चेतावनी दी गई है

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
To Top