भारत में धूम मचाने वाली Maruti Suzuki Wagon R ये सस्ती कार सड़क हादसों में नहीं बचा पाएंगी आपकी जान

.
0
आप अगर एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको यह जरूर पता होना चाहिए कि वह कार आपके और आपके परिवार के लिए कितना सुरक्षित है। आज हम आपको Maruti Suzuki Wagon R के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी भारतीय बाजार में बंपर बिक्री हुई । Maruti Suzuki Wagon R को Global NCAP की तरफ से किए गए टेस्ट में खराब रेटिंग्स मिली हैं। 

भारत में धूम मचाने वाली Maruti Suzuki Wagon R ये सस्ती कार सड़क हादसों में नहीं बचा पाएंगी आपकी जान


आपको हम बता दें कि Global NCAP एक ऐसी संस्थान है, जो सुरक्षा के आधार पर कारों को रेटिंग देती है। रेटिंग के लिए उन कारों को कई राउंड्स में टेस्ट किया जाता है, जहां देखा जाता है कि अगर सड़क दुर्घटना होती है, तो कौन सी कार वयस्कों (एडल्ट) और बच्चों (चाइल्ड) की जान की सबसे ज्यादा हिफाजत करेगी। 

Maruti Suzuki Wagon R , 1.0 लीटर K-सीरीज और 1.2 लीटर K12B इंजन के साथ भारत में आती है। इसका 1.0-लीटर इंजन 67 bhp की पावर पैदा करता है और वहीं, इसका 1.2 लीटर इंजन 82 bhp की पावर जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिल जाता है।

Maruti Suzuki Wagon R की शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 4.46 लाख रुपये है।Global NCAP की तरफ से इसे एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए 2 स्टार मिला है। वहीं, चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए इसे 2 स्टार रेटिंग मिली है।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
To Top