भारत में धूम मचाने वाली Hyundai Santro ये सस्ती कार सड़क हादसों में नहीं बचा पाएंगी आपकी जान

.
0
आप अगर एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको यह जरूर पता होना चाहिए कि वह कार आपके और आपके परिवार के लिए कितना सुरक्षित है। आज हम आपको Hyundai Santro के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी भारतीय बाजार में बंपर बिक्री हुई । 

भारत में धूम मचाने वाली Hyundai Santro ये सस्ती कार सड़क हादसों में नहीं बचा पाएंगी आपकी जान


Hyundai Santro को Global NCAP की तरफ से किए गए टेस्ट में खराब रेटिंग्स मिली हैं। आपको हम बता दें कि Global NCAP एक ऐसी संस्थान है, जो सुरक्षा के आधार पर कारों को रेटिंग देती है। रेटिंग के लिए उन कारों को कई राउंड्स में टेस्ट किया जाता है, जहां देखा जाता है कि अगर सड़क दुर्घटना होती है, तो कौन सी कार वयस्कों (एडल्ट) और बच्चों (चाइल्ड) की जान की सबसे ज्यादा हिफाजत करेगी। 

Hyundai Santro में 4-सिलेंडर, 1.1-लीटर का SOHC पेट्रोल इंजन  है। इसका इंजन 5,500 आरपीएम पर 68 bhp का मैक्सिमम और 4,500 आरपीएम पर 99 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसमें 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलता है।

कीमत- Hyundai Santro की शुरुआती दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 4.63 लाख रुपये है। Global NCAP की तरफ से इसे एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए 2 स्टार मिला है। वहीं, चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए इसे 2 स्टार रेटिंग मिली है।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
To Top