उत्तराखंड :शताब्दी-लिंक समेत पांच ट्रेनों का संचालन ठप , नए साल से पहले रेल यात्रियों की बढ़ी मुसीबत

.
0

देहरादून-नई दिल्ली जनशताब्दी, देहरादून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस, देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस, देहरादून-गोरखपुर राप्ती गंगा एक्सप्रेस और देहरादून-मुजफ्फरपुर राप्ती गंगा एक्सप्रेस समेत पांचो सभी ट्रेनों का संचालन मंगलवार से अगले आठ दिनों के लिए रोक दिया गया है। इन ट्रेनों का संचालन अब छह जनवरी से ही होगा जबकि जनशताब्दी का संचालन बुधवार से शुरू कर दिया जाएगा। 

स्टेशन अधीक्षक (परिचालन) सीताराम शंकर ने बताया कि हरिद्वार-एकड़ रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे लाइन के दोहरीकरण संबंधी निर्माण कार्यों के चलते रेलवे बोर्ड और उत्तर रेलवे की ओर से ट्रेनों के संचालन पर रोक लगाई गई है। इससे पहले भी शताब्दी, जन शताब्दी और लिंक एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों के संचालन पर पहले भी रोक लगाई जा चुकी है।

उत्तराखंड :शताब्दी-लिंक समेत पांच ट्रेनों का संचालन ठप , नए साल से पहले रेल यात्रियों की बढ़ी मुसीबत

पांच जनवरी तक नहीं चलेगी नैनी-दून जनशताब्दी
काठगोदाम-देहरादून के बीच चलने वाली नैनी-दून जनशताब्दी स्पेशल ट्रेन का संचालन कुछ दिन बंद रहेगा। काठगोदाम रेलवे स्टेशन अधीक्षक चयन राय ने बताया कि ट्रेन का संचालन मंगलवार से पांच जनवरी तक बंद रहेगा । ट्रेन संचालन बंद होने के मद्देनजर रोडवेज ने कदम उठाए हैं।

नए साल पर यात्रियों की बढ़ी मुसीबत

रेलवे बोर्ड और उत्तर रेलवे की ओर से नए साल के मौके पर शताब्दी, जनशताब्दी समेत पांच ट्रेनों का संचालन बंद किए जाने से यात्रियों की मुसीबत बढ़ गई है। सबसे अधिक दिक्कत उन यात्रियों को हो रही है जो नए साल का जश्न मनाने के लिए ट्रेनों में सफर करते हैं।

ऐसे में अब रेलवे बोर्ड और उत्तर रेलवे ने देहरादून से संचालित होने वाली ज्यादातर ट्रेनों के संचालन पर थप कर दी गईं है तो ऐसे में यात्रियों की मुसीबत का बढ़ना लाजिमी है। कोरोना संकट के चलते देहरादून से संचालित होने वाली तमाम ट्रेनें पहले से बंद हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
To Top