आपने मोबाइल में स्क्रीनशॉट कैसे , Screen Shot Kaise Le Android Mobile Se .

.
3
हेल्लो दोस्तों आज हम इस पोस्ट में जानेगे की आपने मोबाइल में स्क्रीनशॉट कैसे ले या फोटो ले आईए जानते है आपके मोबाइल के अंदर की कुछ महत्वपूर्ण फंग्शन के बारे में जो आपको जाना चाहिए या जरुरी है जी हा दोस्तों आपने ठीक पढ़ा यह बहुत ही जरुरी है इसको जानना तो चलिए जानते है आपने मोबाइल का स्क्रीनशॉट या फोटो कैसे ले.
What Is Screen shot ,How to capture screen shot ,aapne mobile ka screen shot kaise le ,aapne phone ka screen shot ya photo kaise le ,screen shot kaise le android mobile se .
स्क्रीनशॉट का यूज़ कहा होता है और स्क्रीनशॉट क्या होता है What Is Screen shot 

आईये जानते है स्क्रीन शॉट का मतलब स्क्रीनशॉट का मतलब यही होता है जैसे फोटो होता है यानि फोटो कैमरा से लिया जाता और स्क्रीनशॉट स्क्रीन से लिया जाता है यानि अगर आप मान लीजिये की आपने मोबाइल से टेस्ट दिया और आपने टेस्ट में ज्यादा नम्बर पाये है तो किसी को दिखाना चाहते है तो आपको उसके लिए स्क्रीनशॉट लेना होगा तो आप समझ गये होगे की स्क्रीनशॉट का मतलब क्या होता है और कहा use किया जाता है तो चलिए जानते है की स्क्रीनशॉट कैसे ले .

किसी भी मोबाइल का स्क्रीनशॉट कैसे लेते है या ले 

मै आपको बता दू की स्क्रीनशॉट के लिए किसी भी एप्लीकेशन या software की जरूरत नही है ये फंग्शन आपके मोबाइल में ही है बस आपको उसको जानने की जरूरत है तो चलिए जानते है की कैसे आपने मोबाइल का स्क्रीन शॉट ले ये मै आपको बता दू की ये इस ट्रिक से केवल एंड्राइड मोबाइल में ही स्क्रीन शॉट ले सकते है तो चलिए जानते है .

1-सबसे पहले आपके पास एक एंड्राइड मोबाइल होना चाहिए 
2-उसके बाद स्क्रीन शॉट के लिए आपको power off/on (जिससे मोबाइल को बंद या चालु किया जाता है ) बटन को पहले दबाना है और उसके बाद valume down (जिससे आबाज को कम किया जाता है )बटन को दबाये .
3-अब आपका स्क्रीन शॉट आपके फ़ोन के गैलरी में save हो जायेगा .

तो कैसा लगा यह पोस्ट कमेंट करके जरुर बताये धन्यवाद 

Tag- What Is Screen shot ,How to capture screen shot ,aapne mobile ka screen shot kaise le ,aapne phone ka screen shot ya photo kaise le ,screen shot kaise le android mobile se .

Post a Comment

3 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment
To Top