ये रिश्ता क्या कहलाता है 4 अप्रैल 2021, Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 4 April 2021 Full Episode

.
0

ये रिश्ता क्या कहलाता है 4 अप्रैल 2021 -

ये रिश्ता क्या कहलाता है 4 अप्रैल 2021, Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 4 April 2021 Full Episode

एपिसोड की शुरुआत दादी से पूछती है कि आप क्या पूछ रहे हैं। नानी कहती हैं कि सीरत को कार्तिक जैसा लड़का नहीं मिला, वह आपको अच्छी तरह से समझती है। सीरत पूछती है कि अब आप क्या कह रहे हैं, अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नानी कहती है तुम बस उसका हाथ पकड़ लो। दादी का कहना है कि वह बहुत अच्छा अभिनय कर रही हैं। नानी कार्तिक से सिरात से शादी करने के लिए कहती है, वह कायरव का ख्याल रखेगा, उसका एक परिवार है, लेकिन जीवन साथी नहीं है, मैं जीवन में खालीपन को जानता हूं। दादी का कहना है कि वह सही है। सिरत का कहना है कि मुझे किसी की ज़रूरत नहीं है, कठोर मत बनो। दादी और नानी उन्हें सहमत होने के लिए कहते हैं। सीरत कहती है हां। वह कार्तिक से पूछता है। वह उसकी बातों को याद करता है। डॉक्टर नानी को देखने आता है।

दादी को लगता है कि मैंने डॉक्टर को समझाया था कि क्या कहना है। डॉक्टर नानी की जांच करती है और कहती है कि वह ठीक है। दादी ने उसे थपथपाया। वह कहता है कि वह ठीक नहीं है, वह तनाव में है, उसे दवाइयाँ दें। ज्ााता है। सीरत कहती है कि मुझसे वादा करो, तुम मुझे कभी नहीं छोड़ोगे, मैं किसी से भी शादी कर लूंगी, तुम मुझे मत छोड़ना। नानी कहती है कि अगर मैं तुम्हें खुश देखूंगा तो मेरा तनाव खत्म हो जाएगा सीरत मुस्कुराती है और कहती है कि मैं बहुत खुश हूं, ये खुशी के आंसू हैं।

कार्तिक स्टाल पर चाय पीने जाता है। सिरात वहां आता है और बैठता है। वह कहते हैं कि नानी ठीक हैं, चिंता मत करो, यह तुम्हारा जीवन है, यह तुम्हारा निर्णय है। वह कहती है कि मैं हमेशा अपनी मम्मी के लिए तरसती रही हूं, मौदी ने मुझे दर्द में देखा है, उसने यह फैसला किया है, वह नहीं चाहती कि काव्या अपनी मम्मी के लिए लंबी हो। कार्तिक ने उससे पूछा कि वह काराव के लिए कोई समझौता न करे, यह उसका फैसला होगा। वह कहती है कि शायद प्रभु ने मुझे करैव के दर्द को कम करने के लिए भेजा है। वह कहता है मैं भी चाहता हूं कि आप अपने सपनों को पूरा करें, आपको यह काम खुद करना होगा। वह कहती है मुझे पता है। वह कहता है कि आपने समझौता नहीं किया है, आप और अम्मा हमारे साथ रहेंगे। वह उसे धन्यवाद देता है। वह कहता है मैं तुम्हारी मौड़ी की जिम्मेदारी लूंगा।

वह कहती है कि हमारी खुशी परिवार में है, हम यह तय करके गलती नहीं कर रहे हैं, मैं आपसे प्यार नहीं कर सकती। वह कहता है कि मैं नायरा से प्यार करूंगा। वह कहती है कि मैं तुम्हारे पति के बारे में नहीं सोच सकती। वह कहते हैं कि मैं आपको सिर्फ अपना नाम दे सकता हूं, न कि नायरा की जगह। वह कहती है बस मेरा साथ दो। वह कहता है कि आपको मेरा समर्थन और सम्मान मिलेगा। वह कहती है कि मैं आपके बच्चों के साथ कुछ गलत नहीं होने दूंगी, हम शादी करेंगे, यह एक अरेंज मैरिज होगी। दादी ने नानी से कुछ तेज करने के लिए कहा, पता नहीं कार्तिक ने क्या सोचा था। नानी का कहना है कि सीरत सहमत हो गई थी। कार्तिक और सीरत आते हैं। वह कहता है कि आप दोनों हमारे निर्णय को जानना नहीं चाहते हैं। वह कहते हैं कि आशीर्वाद पाने के लिए हमने आपके चरण स्पर्श किए हैं। 

नानी और दादी खुशी से रोती हैं। दादी ने नानी को गले लगाया। कार्तिक और सीरत एक दूसरे को देखते हैं। कायरव आकर पापा को चिल्लाता है। वह पूछता है कि सीरत मुझे छोड़कर क्यों जा रही है। दादी कहती है मेरी बात सुनो। नानी कहती है कि वह कहीं नहीं जा रही है वह कहता है कि उसका सामान भरा हुआ है, आप झूठ बोल रहे हैं, मैंने पापा से कहा कि सीरत को जाने न दें। वह दरवाजा बन्द कर देता है। कार्तिक कहता है मेरी बात सुनो। सीरत कहती है कि मैं कहीं नहीं जा रही हूं, मैं तुम्हारे साथ यहां हूं। कैराव का कहना है कि आप एक बार मैं स्कूल जाऊंगा। सीरत कहती है कि मैं तुम्हारे पापा से शादी कर रही हूं। कैराव क्या पूछता है। वह मुस्करा देता है।

वह कार्तिक से वादा करने के लिए कहता है। कार्तिक कहता है हां, वादा करो। कैराव ने उन्हें गले लगाया। वह खुशी से उछलता है और कहता है कि मैं सबको बताऊंगा। दादी कहती है कि नहीं, कार्तिक ने उसे रोका। नानी ने सीरत को जाने के लिए कहा। सीरत कहती हैं कि मुझे उनके बीच बात करने का कोई अधिकार नहीं है। Rhea नमूना हार को दर्शाता है। मनीष कहते हैं, यह सुंदर है, हम आपके लिए एक बना देंगे, मैं इसे आपके और कार्तिक के विवाह में उपहार में दूंगा। अखिलेश कहते हैं कि यह अच्छा है, लेकिन…। मनीष कहते हैं कि अब इसका फैसला हो गया है। कैरावत आता है और कहता है कि कार्तिक और सीरत शादी कर रहे हैं। कैरावत और वंश नृत्य। हर कोई चौंक जाता है। कायर मोतियों के ऊपर कदम रख कर गिरता है। कार्तिक उसे रखता है।

कैराव कहते हैं कि हम कृष्ण जी को धन्यवाद देंगे। वह वंशी के साथ जाता है। मनीष कहते हैं कि मुझे मम्मी से यह उम्मीद नहीं थी, मुझे लगा कि आप मेरी भावनाओं की परवाह करते हैं। दादी का कहना है कि मैंने इसे अच्छी तरह से सोचा है। मनीष ने कार्तिक को डांटा। वह कहते हैं कि मैंने आपके और करैव दोनों के लिए फैसला किया है, अगर आपने रिया से शादी की, तो आपको एक अच्छा जीवनसाथी मिल जाएगा। कार्तिक का कहना है कि मैं किसी भी जीवनसाथी को नहीं चाहता, काइराव नायरा या सीरत चाहता है, भगवान ने उन्हें एकजुट किया है, हमने कुछ नहीं किया है।

मनीष कहते हैं कि आपने मुझे अपनी पहली शादी में आने को बर्दाश्त नहीं किया, इस बार, मैं वहाँ नहीं आया। सीरत कहती हैं कि मैं बेचैन महसूस करती हूं। नानी उसे किसी भी झूठ का नाम नहीं लेने के लिए कहती है। रिया सोचती है कि मैं कार्तिक के साथ अपने अतीत का उपयोग करके अपना भविष्य बनाऊंगी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
To Top