कैसे Techno Gamerz भारत का सबसे बड़ा GTA 5 YouTuber बन गया

.
0
उज्जवल चौरसिया, अपने दर्शकों को टेक्नो गेमरज़ के रूप में बेहतर जानते हैं, वह यूट्यूब पर भारत के सबसे बड़े गेमिंग चैनलों में से एक है। 14.91 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ, जीटीओ वी कंटेंट के लिए टेक्नो गेमरज़ सबसे बड़ा और सबसे लोकप्रिय चैनल है।
कैसे Techno Gamerz भारत का सबसे बड़ा GTA 5 YouTuber बन गया

उज्जवल अपने चैनल पर बहुत सारे गेम खेलते हैं, जिनमें GTA V, Minecraft और हाल ही में निवासी ईविल 3 रीमेक शामिल हैं। खेल खेलते समय उनकी आकर्षक और रोमांचक कहानी शैली ने उन्हें बहुत बड़ी सफलता दिलाई है, और वह हर हफ्ते अपने चैनल को आगे बढ़ा रहे हैं।
प्रश्न: एक बच्चे के रूप में, वीडियो गेम के साथ आपका पहला अनुभव क्या था? उस खेल के बारे में आपको सबसे ज्यादा क्या याद है?

A. पहला वीडियो गेम जो मुझे याद है कि वह 'स्नो ब्रोस' था, मेरे चचेरे भाई ने मुझे 3 मानक में होने पर वापस एक साथ गेम खेलने के लिए आमंत्रित किया था। मैं अभी भी इसे अपने बचपन के सबसे खुशहाल हिस्सों में से एक के रूप में याद करता हूं।

मेरे चचेरे भाई ने मुझे नियंत्रण सिखाया, और मुझे पहली बार में यह बहुत मुश्किल लगा; खेल में 5 बॉस चरणों के साथ 50 स्तर थे। हम अंतिम चरण में पहुंचे और अंतिम मालिक को कुछ दिनों के बाद हरा दिया।

हालांकि, मेरा पहला पीसी गेम लोकप्रिय GTA वाइस सिटी था। मैंने इससे पहले कोई ओपन-वर्ल्ड गेम नहीं खेला था, और यह एक धमाका था। खेल आपको ड्राइविंग से लेकर अन्य लोगों से लड़ने और वाहनों को चोरी करने, और भी बहुत कुछ करने की सुविधा देता है।

प्रश्न: आपके वीडियो बनाने की प्रक्रिया में सबसे बड़ी चुनौतियाँ क्या हैं?

A: GTA की तरह गेम खेलते समय मेरी प्राथमिकता हमेशा दर्शकों का मनोरंजन करना रही है, और मैं प्रत्येक एपिसोड के साथ अद्वितीय और ताज़ा सामग्री देने की कोशिश करता हूं। रचनात्मकता के उस स्तर को बनाए रखना मेरे वीडियो बनाते समय सबसे बड़ी चुनौती है।

प्रश्न: वीडियो डालने से पहले कितनी योजना शामिल है? A: किसी भी वीडियो को डालने से पहले बहुत सारी प्लानिंग की जाती है, लेकिन मेरी कमेंट्री हमेशा सेंटर स्टेज लेती है, जैसा कि मैं चाहता हूं कि दर्शकों को ऐसा लगे कि वे खुद ये गेम खेल रहे हैं। प्रश्न: 10,000 ग्राहकों का प्रारंभिक मील का पत्थर प्राप्त करना बहुत कठिन है, आपके लिए यह अवधि कितनी लंबी या कठिन है और आपने क्या किया? A: आपके चैनल के शुरुआती चरणों में Youtuber के लिए निश्चित रूप से प्राप्त करना सब्सक्राइबर्स का काम है। मैंने 4 महीने तक लगातार और सख्त कार्यक्रम बनाए रखा, भले ही मेरे पास केवल 1000 ग्राहक हों। मेरे पास बनाए रखने के लिए केवल एक यूट्यूब चैनल नहीं था, मुझे स्कूल और अपने संस्थान को भी संतुलित करना था। बहुत समय के प्रबंधन में शामिल था, लेकिन मैं इसे करने के लिए अटक गया और अंततः 8 महीनों में 10,000 ग्राहक प्राप्त किए।

प्रश्न: क्या आप मल्टी-प्लेयर गेम्स की तुलना में GTA जैसे एकल-खिलाड़ी गेम का आनंद लेते हैं? A: बाकी सभी की तरह, मैं मज़ेदार लोगों के लिए मल्टीप्लेयर गेम खेलने का आनंद लेता हूं और मानव और अप्रत्याशित त्रुटियों और वास्तविक लोगों के खिलाफ खेलने के साथ आने वाली चुनौतियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की चुनौती देता हूं। GTA जैसे एकल-खिलाड़ी खेलों में, मेरे पास खेल की दुनिया के भीतर वातावरण, पात्रों और वातावरण को अवशोषित करने के लिए अधिक समय है। मल्टीप्लेयर गेम्स में, मैं उत्तेजित महसूस करता हूं और ऐसी चीजों की विलासिता नहीं है, खासकर प्रतिस्पर्धी मैचों के दौरान। जीटीए जैसे एकल-खिलाड़ी अनुभवों में, मुझे ऐसा महसूस होता है कि मेरा चरित्र एनपीसी की तुलना में काफी शक्तिशाली और बेहतर है। प्रश्न: आपने स्पष्ट रूप से अपने वीडियो में एक मनोरम कहानी और कथा के निर्माण में बहुत सोचा है, यह आपकी अपील के लिए कितना महत्वपूर्ण है? A: मेरे द्वारा डाले गए प्रत्येक वीडियो वीडियो में, मैं पिछले एपिसोड का पुनर्कथन करता हूं। यह मेरे दर्शकों को गेमप्ले श्रृंखला में नीचे जाने से पहले की याद दिलाता है। मेरे दर्शकों के लिए खेल की कहानी का पालन करना बेहद जरूरी है, तभी वे जीटीए वी जैसी श्रृंखला देखने के इच्छुक होंगे। प्रश्न: गेम खेलते समय आपकी कितनी कहानियाँ सहज हैं या आप उन्हें पहले से प्लान करते हैं? A: मेरे चैनल के शुरुआती दौर में, मैं पहले से थोड़ी प्लानिंग करता था, और यह बताता था कि कैसे और क्या बोलना है। लेकिन, समय के साथ, यह कुछ हद तक एक आदत बन गया है, और मुझे अपनी टिप्पणी के बारे में पहले से ज्यादा योजना बनाने की आवश्यकता नहीं है।

अब मैं अपनी टिप्पणी इस तरह से करता हूं कि यह आकर्षक हो और सभी लोग आसानी से कहानी का अनुसरण करें।

टेक्नो गेमरज़ की GTA V सीरीज़ बेहद लोकप्रिय है और उनकी आकर्षक कमेंट्री गेमप्ले सीरीज़ की अपील की कुंजी है। प्रश्न: यह वीडियो गेम के बारे में क्या था जिसने आपको अंदर खींच लिया? A: मैंने वर्षों में बहुत सारे खेल खेले हैं, और मैं उन सभी को पूरा करता हूं। मैं कभी कोई खेल बीच में नहीं छोड़ता। लेकिन गुटों के संघर्ष, विशेष रूप से एक खेल था जिसने मुझे झुका दिया। प्रश्न: आप भारत के सबसे लोकप्रिय वीडियो गेम स्ट्रीमरों में से एक हैं, क्या आपके मित्र अब आपके साथ अलग तरह से व्यवहार करते हैं? A: जब मैं अपने दोस्तों के साथ होता हूं, तो उन्हें मुझ पर बहुत गर्व होता है और मेरे पास हमेशा अच्छी बातें होती हैं। थोड़ी देर बाद, वे वापस सामान्य हो जाते हैं, और जब भी वे कोई खेल खेलते हैं, तो वे हमेशा मेरे साथ खेलते हैं। प्रश्न: GTA जैसे वीडियो गेम को छोड़कर, आप किस तरह के संगीत का आनंद लेते हैं? आखिरी फिल्म क्या थी जिसे आपने देखा था? A: मुझे पंजाबी सुनना पसंद है और बास संगीत को बढ़ावा देता है। वैसे तो मैं बहुत सारी फिल्में देखता हूं, लेकिन मेरी अब तक की सबसे पसंदीदा फिल्म 3 इडियट्स है, जिसे मैंने 50 से ज्यादा बार देखा है।

प्रश्न: क्या आपको अपने करियर में वित्तीय संघर्षों का सामना करना पड़ा? A: मैंने अपने करियर में आर्थिक रूप से कई संघर्षों का सामना नहीं किया, क्योंकि मेरे बड़े भाई ने मुझे शुरू से ही समर्थन दिया। उन्होंने मुझे पूरा समर्थन दिया, और हर उस चीज के लिए प्रदान किया जिसकी मुझे जरूरत थी। मेरा भाई इस कारण का एक बड़ा हिस्सा है कि मैं आज जिस मुकाम पर हूं, उस मुकाम पर हूं। प्रश्न: जब से आप कुछ समय के लिए वीडियो डाल रहे हैं, क्या आप कभी GTA जैसी वीडियो श्रृंखला की शूटिंग के दौरान घबरा जाते हैं? A: मैं अब और वीडियो बनाते समय घबराता नहीं हूं, लेकिन शुरू में जब मैंने फेसकैम वीडियो बनाना शुरू किया, तो काफी उत्सुकता थी। प्रश्न: चूंकि खेल में अच्छा होने के साथ-साथ मनोरंजक होना बेहद जरूरी है, तो क्या आप आमतौर पर खेलने की तुलना में अलग तरह से खेलने का दबाव महसूस करते हैं? A: नहीं, मुझे बिल्कुल भी कोई दबाव महसूस नहीं होता है, क्योंकि मैं हमेशा एक बच्चे के रूप में बहुत बातूनी रहा हूं, और मैं वैसे भी एक आदत के रूप में गेम खेलते समय बहुत कुछ बोलता हूं। लोग पहले से ही मेरे द्वारा खेले जाने वाले इन खेलों (GTA V की तरह) से परिचित हैं, और उन्होंने शायद इसे अपने लिए खेला है। इसलिए वे दूसरों को खेलते देखना पसंद करते हैं, रास्ते में कुछ नए गुर सीखने की उम्मीद करते हैं। गेमर्स आम तौर पर अन्य लोगों को लोकप्रिय गेम खेलते देखना पसंद करते हैं, और इन वीडियो के प्रफुल्लित करने वाले और भरोसेमंद टिप्पणी के लिए। प्रश्न: जब आप छोटे थे तब आप अपने आप को क्या सलाह दे सकते हैं? A. मेरे पास एक फुटबॉल टूर्नामेंट था जो मुझे याद था, और उसके बाद मैंने खेल पूरी तरह छोड़ दिया था। मैं अपने गेमिंग के साथ खेल को बनाए रखने के लिए खुद को सलाह दूंगा। खेल स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद है, और मैं इसे जारी रखना पसंद करूंगा।

प्रश्न: एक दिन अपने स्वयं के गेमिंग चैनल शुरू करने के इच्छुक युवा बच्चों के लिए आपके पास क्या सलाह होगी? A. Youtube अपना गेमिंग चैनल शुरू करने के लिए एक शानदार जगह है, प्लेटफॉर्म पर बहुत सारे शानदार गेमिंग चैनल हैं। इसलिए, आपको अपने दर्शकों के माध्यम से सभी अन्य चैनलों की प्रशंसा करने की आवश्यकता है। कुछ विचार हैं जिन्हें आप अधिक ग्राहक प्राप्त कर सकते हैं, जैसे: Youtube पर शुरू करने के लिए नवीनतम और सबसे लोकप्रिय खेलों का चयन करें। अपने दोस्तों के साथ वीडियो साझा करें और अपना फेसबुक पेज भी बनाएं। आपको अपने द्वारा खेले जाने वाले खेलों में एक सक्षम खिलाड़ी होना चाहिए। खेल के साथ अनुभव करें और अलग-अलग चीजों को आज़माएँ यह अपने खुद के गेमिंग चैनल शुरू करने के लिए देख रहे संभावित Youtubers के लिए बेहद शानदार सलाह है। Techno Gamerz 'GTA श्रृंखला अकेले प्रति वीडियो में एक लाख बार देखे जाने के बाद ऊपर की ओर बढ़ती है। प्रश्न 16। आपके दोस्तों के बीच सबसे लोकप्रिय खेल क्या था जो आपको पसंद नहीं था? मुझे लगता है कि फ्री फायर एक ऐसा खेल है जिसे मेरे दोस्त बहुत खेलना पसंद करते हैं लेकिन मुझे वास्तव में वह खेल पसंद नहीं है।

आप उज्जवल को अपने चैनल टेक्नो गेमरज़ पर कुछ सबसे लोकप्रिय गेम खेलते हुए पा सकते हैं।

उनकी अनोखी और आकर्षक टिप्पणी ने उन्हें प्रशंसकों के बीच हिट बना दिया है। उसकी GTA गेमप्ले श्रृंखला Youtube के गेमिंग सेक्शन पर सबसे अच्छी उपलब्ध सामग्री में से एक है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
To Top