CBSE EXAM 2021: शिक्षा मंत्री कल करेंगे तारीखों की घोषणा , 10वीं-12वीं की परीक्षाएं लिखित माध्यम से होंगी

.
0
CBSE Exam Date 2021: सीबीएसई बोर्ड के दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कल करेंगे । रमेश पोखरियाल निशंक शिक्षा मंत्री 31 दिसंबर को दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों को लेकर घोषणा करने वाले है। हम आपको बता दें कि सीबीएसई बोर्ड के छात्रों को बोर्ड परीक्षाओं के तारीखों को लेकर इंतजार है। शिक्षा मंत्री कल इस इंतजार को खत्म कने के साथ साथ बोर्ड परीक्षाओं के तारीखों की भी घोषणा करेंगे। सीबीएसई बोर्ड ने कहा है कि लिखित माध्यम से ही होंगी परीक्षाएं 

CBSE EXAM 2021: शिक्षा मंत्री कल करेंगे तारीखों की घोषणा , 10वीं-12वीं की परीक्षाएं लिखित माध्यम से होंगी

आपको बता दें कि शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं कब होंगी इसकी घोषणा वह 31 दिसंबर को करेंगे। शिक्षा मंत्री पहले ही यह जानकारी दे चुके हैं कि कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं अगले वर्ष फरवरी तक नहीं होंगी। जल्द विचार-विमर्श बोर्ड परीक्षाओं को लेकर किया जाएगा और यह परीक्षाएं फरवरी के बाद ही कराई जाएंगी। डिजिटल माध्यम से शिक्षकों के साथ बात करते हुए शिक्षा मंत्री ने यह बात कही थी।

ऑनलाइन माध्यम से नहीं होंगी बोर्ड परीक्षाएं
दूसरी ओर सीबीएसई बोर्ड ने परीक्षाओं के माध्यम को लेकर उठ रही शंकाओं को समाप्त कर दिया है ओर कहा कि परीक्षाएं लिखित माध्यम से ही होनी तैय है । परीक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से कराने का फिलहाल कोई विचार नहीं है।


बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं जनवरी में शुरू हो जाती हैं और साथ ही लिखित परीक्षाएं भी फरवरी से शुरु हो जाती हैं। लेकिन इस साल कोरोना की स्थिति के चलते पहली बार ऐसा हो रहा है कि बोर्ड परीक्षाएं देरी से आयोजित होंगी। यह माना जा रहा है कि शिक्षा मंत्री मार्च और अप्रैल में परीक्षाओं के आयोजन की घोषणा कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
To Top