Jio 4G sim par kis time or sabse Adhik kitni speed milti hai ,सबसे ज्यादा स्पीड कब मिलता है jio सिम में

.
1


Reliance Jio 4G सिम ने इंडिया में इन्टरनेट यूजर को बहुत अच्छा तोफा दिया है बस 1 महीने में बहुत ज्यादा use हो रहा है और अभी इसकी मारकेट में पहले जैसी डिमांड बनी हुयी है .लोग jio सिम को बहुत पसंद कर रहे है लेकिन परेशानी तब होती है जब इस सिम से फिल्म ,गाने ,और फोटो डाउनलोड करने या इन्टरनेट चलने पर कई बार ज्यादा स्पीड नही मिल पाती और बहुत स्लो हो जाती है .कई बार तो 2G से भी कम स्पीड मिल पाती है .इसलिए आज मै आपको बता रहा हु की किस वक़्त jio सिम मैक्सिमम इन्टरनेट स्पीड मिलती है .jio सिम फ्री में इन्टरनेट ,कॉल्स ,sms की सर्विस दे रहा है लेकिन कई बार अच्छा इन्टरनेट स्पीड न मिलने की वजह से यूजर परेशान हो जाते है .इससे पहले की हमे उस टाइम के बारे में जाने जब jio से सबसे ज्यादा स्पीड मिलती है . उससे पहले हमे ये पता होना चाहिए की 4G में कितनी इन्टरनेट स्पीड होती है .
Jio 4G sim par kis time or sabse Adhik kitni speed milti hai

4G Me Kitni Speed Hoti Hai ?

4G में कितनी स्पीड होती है ?

आपको इस बात का पहले से पता है अगर नही तो मै आपको बता दू की 4G नेटवर्क में मैक्सिमम हाई स्पीड 50 mbps होती है .यानि आप एक सेकंड में 50 mb डाटा डाउनलोड कर सकते है .लेकिन इंडिया में  cellular companies 20 से  25 Mbps की स्पीड दे रही है .jio सिम पर भी शुरुआत में 25 Mbps की स्पीड मिल रही थी लेकिन धीरे धीरे स्पीड कम हो गयी है और Mbps की जगह स्पीड KBps में आ गयी है .

Jio 4G Sim Se Kis Time Kitni Aur Sabse Jyada Speed Kab Milti Hai  Hindi Me

सबसे ज्यादा स्पीड कब मिलता है jio सिम में
मैंने अपने 4G supportm मोबइल फ़ोन में अलग टाइम पर फिल्म ,गाने डाउनलोड करके देखा और मुझे अलग अलग टाइम पर इन्टरनेट connection की स्पीड चेंज होती दिखी .इसलिए मै आपको कब किस टाइम पर jio से कितनी स्पीड मिल रहा है के बारे में बता रहा हु .    

1. 9 am to 12 pm:

मैंने सबसे पहले jio सिम की स्पीड चेक करने के लिए 10 Am पर फिल्म डाउनलोड कर किया और इस वक़्त मैक्सिमम  30KBps  थी .स्पीड घटती बढती रही लेकिन वो 2G के बराबर ही रही .इस स्पीड से फिल्म 1 घंटे से ज्यादा टाइम में डाउनलोड हो सकती है .  

2. 1 pm to 4 pm;

दोपहर 1 बजे से 4 बजे इन्टरनेट चलने का तोडा बिजी टाइम होता है .इस वक़्त रिलायंस सिम की स्पीड बहुत धीरा हो गया है और ये मैक्सिमम 20KBps भी नहीं रही .कई बार तो इन्टरनेट चल ही नही रहा था .इस स्पीड से तो फिल्म मुश्किल से ही डाउनलोड हो सकता है .

3. 5 pm to 8 pm:

अब मैंने 5 बजे से 8 बजे का टाइम निकलकर देखा .अबकी बार पहले से ज्यादा बेहतर स्पीड मिली .इस टाइम फिल्म डाउनलोड होने की मैक्सिमम स्पीड150KBps से 200KBps थी और कई बार कम ज्यादा होती रही .हालाकि इस टाइम में इन्टरनेट पर अन्य काम करने पर स्पीड कम होती है . 

4. 9 pm to 12 am:

इस दौरान इन्टरनेट स्पीड और ज्यादा तेज हो गई और फिल्म और तेजी से डाउनलोड होने लगा .पहले स्पीड कम थी पर धीरे धीरे 10 Pm तक स्पीड 300 KBps  से  400KBps तक पहुच गयी .इसका कारण यह हो सकता है की इस टीम पर बहुत कम यूजर इन्टरनेट पर ऑनलाइन रहते होंगे या फिर लोग कम downloading करते होंगे .

5. 1 am to 4 am:

jio के प्लान का बारे में कहा जाता है की रात 12 am से 5 am तक इन्टरनेट स्पीड बहुत ज्यादा होती है और 1000KBps से भी ज्यादा स्पीड मिलती है पर ऐसा नही था .वेसे 1am से 4pm के बीच स्पीड 500KBps तक पहुच गयी और मैक्सिमम स्पीड 400KBps तक रही .
6. 5 am to 8 am:
ये सुबह का वक़्त होता है और अबकी बार मज़ा आ गया और सबसे ज्यादा स्पीड मिली .इस वक़्त फिल्म बहुत फ़ास्ट डाउनलोड हो रही थी और कई बार स्पीड  800KBps तक पहुच गयी .मुझे jio सिम का सबसे ज्यादा स्पीड देने वाला टाइम लगता है .इस स्पीड से 1GB  का फिल्म 20 से30 मिनट में डाउनलोड हो जाता है .

सुबह के समय jio 4G सिम से सबसे ज्यादा और 700 से 800 KBps तक की स्पीड साथ मैक्सिमम 1024 KBps यानि 1Mbps मिल जाती है .इसकी main वजह ये होती है की इस समय आदमी ऑफिस के लिए तैयार होते है ,बच्चे स्कूल के लिए .इसलिए इस समय बहुत ही कम लोग इन्टरनेट नहीं चलाते है .
jio सिम पर किस समय कितना स्पीड मिल रहा है ये आपके smartphone के हार्डवे पर भी निर्भर करता है .

Idea me free me internet kaise chalaye

आपके smart phone में पावरफुल और ज्यादा ram होगी तो दुसरे हैंडसेट की तुलना में बेहतर स्पीड मिलेगी .मेरा मतलब यह है की फ़ोन को प्रोसेसर जितना अच्छा होगा उस फ़ोन में इन्टरनेट भी उतना ही तेज चलेगा .
इसके अलावा आपके एरिया में jio के नेटवर्क कैसे आ रहे है ये भी महत्वपूर्ण है और लूसे (loose) नेटवर्क आने पर इन्टरनेट स्पीड पर फर्क पड़ता है और हाई स्पीड स्लो हो सकता है . 

मुझे आशा है की अब jio सिम पर किस टीम और सबसे ज्यादा कितना स्पीड मिलती है के बारे में पता चल गया होगा .इसलिए इस पोस्ट को आपने दोस्तों के साथ शेयर करे .

Tag- ab jio 4G sim par kis time or sabse jyada kitni speed milti hai, Jio 4G Sim Se Kis Time Kitni Aur Sabse Jyada Speed Kab Milti Hai in Hindi, Jio 4G Sim Se Kis Time Kitni Aur Sabse Jyada Speed Kab Milti Hai  Hindi Me.

Post a Comment

1 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment
To Top